रायपुर
राज्य में धान खरीदी को लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस ने आज भाजपा के खिलाफ मोर्चा खेलते हुए भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर का घेराव करने युवा कांग्रेस नेताओं ने धावा बोला पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था के चलते युवा कांग्रेसी कार्यालय तक नहीं पहुंच सके। पुलिस ने उन्हें बैरीकेट लगाकर पहले ही रोक दिया।

युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव स्वप्निल मिश्रा की अगुवाई में युवा कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ता शहीद स्मारक के सामने एकत्र  हुए। वहां से केंद्र सरकार और भाजपा नेताओं के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारी भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर की ओर बढ़े। पहले से तैयार पुलिस ने फरीस्ता कॉम्प्लेक्स से ठीक पहले बेरीकेट लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोक लिया। यह जगह भाजपा कार्यालय से करीब 400 मीटर दूर है। थाली बजाकर केंद्र सरकार की नीतियों का किया विरोध बैरिकेडिंग पर रोके जाने से भड़के युवा कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने वहीं पर थाली बजाकर केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेताओं के खिलाफ आक्रामक नारेबाजी हुई।

युवा कांग्रेस कार्यकर्ता हाथ में प्ले कार्ड लेकर बैठे थे, जिसमें कृषि संबंधी कानूनों को वापस लेने और धान खरीदी में डाली जा रही अड़चन को रोकने की मांग की गई थी। युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव स्वप्निल मिश्रा ने कहा, केंद्र सरकार की हठधर्मिता के खिलाफ भाजपा कार्यालय का घेराव करने की कोशिश हुई है। काले कानूनों का विरोध करते हुए 60 किसान शहीद हो चुके हैं। स्वप्निल मिश्रा ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इंसानियत के नाते तीनों काले कानून वापस लेने चाहिए। 15 को राजभवन मार्च की तैयारी इधर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 15 जनवरी को राजभवन मार्च की तैयारी की है। राजीव भवन से शुरू होने के लिए प्रस्तावित मार्च की अगुवाई खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। उनके साथ प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, डॉ. चंदन यादव, समस्त मंत्रिमंडल, प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे। पीसीसी के प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने सभी जिला और ब्लॉक समितियों को इसमें जुटने के निर्देश जारी किए हैं।

Source : Agency